Windows

एंड्राइड 11: जल्द ही यूजर को पाँच नए फीचर्स मिलेंगे नई अपडेट में।

 एंड्राइड 11: जल्द ही यूजर को पाँच नए फीचर्स मिलेंगे नई अपडेट में। 

  गूगल ने पिक्सल 5  की लॉन्च के साथ-साथ गूगल ने यूजर के लिए एंड्राइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम भी लॉन्च कर दिया है। गूगल ने एंड्राइड 11 के एक्सपीरियंस को और ज्यादा बेहतर बनाने का काम शुरू कर  दिया है।  कंपनी से मिली हालिया रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर आपके समार्टफोन को इस्तेमाल करने के तरीके ही बदल देंगे। 




                

एंड्राइड 11: जल्द ही यूजर को पाँच नए फीचर्स मिलेंगे नई अपडेट में।

गूगल असिस्टेंट से ओपन होगी एप्प्स 


अपने पसंदीदा एप्प को ओपन करने के लिए अब आप गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकते है।  एंड्राइड 11 में गूगल असिस्टेंट को आपके एप्प्स को ओपन करने के काबिल बनाया जा रहा है।  अब आप " हे गूगल " बोलकर अपनी कोई भी कमांड दे सकते है। 


बिना आवाज़ के कम्यूनिकेट करे   


गूगल के इस फीचर में उन लोगों को सुविधा होगी जो डिसएबल है।  जैसे दिव्यांग लोग जो बोल नहीं सकते ये उनके काम का है।  गूगल का एक्शन ब्लॉक्स एप्प विभिन्न रोगों ग्रस्त लोगो के लिए आर्टिफिशल आवाज का काम करता है। अब आप इसका इस्तेमाल आवाज़ की बजाय छोटे शब्दों व् पिक्चर की मदद से इंटरैक्टिव कम्युनिकेशन के लिए कर सकते है। 


साउंड नोटिफिकेशन सिस्टम अपग्रेड 


गूगल ने सुनाई न देने की समस्या से परेशान लोगों के लिए अपने लाइव ट्रांसक्राईब एप्प के साउंड नोटिफिकेशन सिस्टम को अपग्रेड किया है।  इस फीचर को इनेबल किये जाने पर आपका डिवाइस फायर अलार्म , दरवाजे पर दस्तक  और एप्लायंसेज की बीप की पहचान कर के फ़ोन की फ्लैश लाइट , वाइब्रेशन या फिर पुश नोटिफिकेशन के जरिये सुचना देगा। 


स्पैम कॉल्स होंगी ब्लॉक


अब फ़ोन एप्प पर स्पैम कॉल्स को आप ऑटोमैटिकली ब्लॉक कर पाएंगे।  ये फीचर एंड्राइड 9 और उसके बाद के सभी डिवाइस पर उपलब्ध होगा।  अब आपको अनचाहे फ़ोन कॉल्स परेशान नहीं कर पायंगे।   











 





 












टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां